Saturday 24 March 2018

कैसे करने के लिए मेकअप एक - अच्छा - विदेशी मुद्रा व्यापार


विकी विदेशी मुद्रा व्यापार तीन में से एक का व्यापार कैसे करें: विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग मूल बातें सीखना बुनियादी विदेशी मुद्रा शब्दावली को समझना जिस मुद्रा का आप खर्च कर रहे हैं या इससे छुटकारा पा रहे हैं वह आधार मुद्रा है आपके द्वारा खरीदी जाने वाली मुद्रा को उद्धरण मुद्रा कहा जाता है विदेशी मुद्रा व्यापार में, आप दूसरे मुद्रा खरीदने के लिए एक मुद्रा बेचते हैं। एक्सचेंज रेट आपको बताता है कि आधार मुद्रा खरीदने के लिए बोली मुद्रा में आपको कितना खर्च करना होगा एक लंबी स्थिति का मतलब है कि आप आधार मुद्रा खरीदना चाहते हैं और बोली मुद्रा को बेचना चाहते हैं। उपरोक्त हमारे उदाहरण में, आप ब्रिटिश पाउंड खरीदने के लिए अमेरिकी डॉलर बेचना चाहते हैं। एक छोटी स्थिति का मतलब है कि आप बोली मुद्रा खरीदना चाहते हैं और बेस मुद्रा को बेचना चाहते हैं। दूसरे शब्दों में, आप ब्रिटिश पाउंड बेचते हैं और यू.एस. डॉलर खरीदते हैं। बोली मूल्य वह कीमत है जिस पर बोलीदाता बोली मुद्रा के बदले में आधार मुद्रा खरीदने के लिए तैयार है। बोली सबसे अच्छी कीमत है जिस पर आप बाजार पर अपनी बोली मुद्रा बेचने के लिए तैयार हैं। पूछ मूल्य, या ऑफ़र प्राइस, वह कीमत है जिस पर बोलीदाता बोली मुद्रा के बदले में आधार मुद्रा को बेचना होगा। पूछना मूल्य सबसे अच्छा उपलब्ध मूल्य है जिसे आप बाजार से खरीदने के लिए तैयार हैं। एक प्रसार बोली मूल्य और पूछ मूल्य के बीच का अंतर है। 1 एक विदेशी मुद्रा उद्धरण पढ़ें आपको विदेशी मुद्रा उद्धरण पर दो नंबर मिलेंगे: बाईं ओर बोली मूल्य और दाएं पर पूछे जाने वाले मूल्य तय करें कि आप किस मुद्रा को खरीदने और बेचना चाहते हैं अर्थव्यवस्था के बारे में भविष्यवाणी करें यदि आप मानते हैं कि यू.एस. की अर्थव्यवस्था कमजोर रहती है, जो कि अमेरिकी डॉलर के लिए खराब है, तो आप शायद उस देश से मुद्रा के बदले डॉलर बेचना चाहते हैं जहां अर्थव्यवस्था मजबूत है। किसी देश की व्यापारिक स्थिति को देखें अगर किसी देश में बहुत से माल हैं जो मांग में हैं, तो देश संभावना से पैसा बनाने के लिए कई सामान निर्यात करेगा। इस व्यापारिक लाभ से देश की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा, इस प्रकार उसकी मुद्रा के मूल्य में वृद्धि होगी राजनीति पर विचार करें अगर किसी देश में कोई चुनाव हो रहा है, तो देश की मुद्रा सराहना करेगी कि चुनाव के विजेता को एक वित्तीय रूप से जिम्मेदार एजेंडा है। इसके अलावा, यदि किसी देश की सरकार आर्थिक विकास के लिए नियमों को कमजोर करती है, तो मुद्रा मूल्य में वृद्धि की संभावना है। आर्थिक रिपोर्ट पढ़ें उदाहरण के लिए देश के जीडीपी पर रिपोर्ट, या अन्य आर्थिक कारकों जैसे रोजगार और मुद्रास्फीति की रिपोर्ट, देश के मुद्रा के मूल्य पर प्रभाव पड़ेगी 2 मुनाफा की गणना कैसे करें जानें एक पप दो मुद्राओं के बीच मूल्य में परिवर्तन को मापता है आमतौर पर, एक पीप वैल्यू में परिवर्तन के 0.0001 के बराबर होती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका EURUSD व्यापार 1.546 से 1.547 तक चलता है, तो आपके मुद्रा का मूल्य दस पिप्स बढ़ गया है। पिप्स की संख्या को गुणा करें, जो आपके खाते में विनिमय दर से बदल गया है। यह गणना आपको बताएगा कि आपका खाता मूल्य में कितना बढ़ा है या घटा है। 3 तीन के दो भाग: एक ऑनलाइन विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज अकाउंट खोलना अनुसंधान विभिन्न ब्रोकरेज अपने ब्रोकरेज का चयन करते समय इन कारकों को ध्यान में रखें: किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो दस साल या उससे ज्यादा के लिए उद्योग में रहे। अनुभव इंगित करता है कि कंपनी को क्या करना है और ग्राहकों की देखभाल करने का तरीका जानना चाहिए। यह देखने के लिए जांचें कि ब्रोकरेज को एक प्रमुख निरीक्षण दल द्वारा नियंत्रित किया जाता है। यदि आपका दलाल स्वेच्छा से सरकारी निरीक्षण के अधीन होता है, तो आप अपने ब्रोकर ईमानदारी और पारदर्शिता के बारे में आश्वस्त महसूस कर सकते हैं। यूनाइटेड किंगडम: वित्तीय आचरण प्राधिकरण (एफसीए) ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलियाई सिक्योरिटीज एंड इंवेस्टमेंट कमिशन (एएसआईसी) स्विटज़रलैंड: स्विस फेडरल बैंकिंग कमीशन (एसएफबीसी): संयुक्त राज्य अमेरिका: राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए) और कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) जर्मनी: बुन्देसनस्टल्ट एफआर फिननजडीनस्टलीइस्टंगसाउफिचट (बाफिन) फ्रांसः ऑटोरीट डेस मार्च फाइनेंसरों (एएमएफ) ब्रोकर की पेशकश के कितने उत्पाद देखें। यदि ब्रोकर भी प्रतिभूतियों और वस्तुओं का कारोबार करता है, उदाहरण के लिए, तो आप जानते हैं कि दलाल का बड़ा ग्राहक आधार और व्यापक व्यापार पहुंच है समीक्षा पढ़ें लेकिन सावधान रहें कभी-कभी बेईमान दलालों की समीक्षा साइट्स में जाएंगे और अपनी खुद की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए समीक्षा लिखेंगे। समीक्षा आपको ब्रोकर के लिए एक स्वाद दे सकती है, लेकिन आपको उन्हें नमक के एक अनाज के साथ हमेशा लेना चाहिए। ब्रोकर वेबसाइट पर जाएं यह पेशेवर दिखना चाहिए, और लिंक सक्रिय होना चाहिए। यदि वेबसाइट जल्द ही आ रहा है या फिर अव्यवसायिक दिखती है, तो उस दलाल से स्पष्ट रूप से चलाने की तरह कुछ कहता है प्रत्येक व्यापार के लिए लेनदेन लागतों की जांच करें आपको यह भी देखना चाहिए कि आपका बैंक अपने विदेशी मुद्रा खाते में धन तार करने के लिए कितना चार्ज करेगा। आवश्यक पर फोकस आपको अच्छी ग्राहक सहायता, आसान लेनदेन और पारदर्शिता की आवश्यकता है। आपको उन दलालों की तरफ बढ़ना चाहिए जिनके पास अच्छी प्रतिष्ठा है 4 खाता खोलने के बारे में जानकारी का अनुरोध करें। आप एक व्यक्तिगत खाता खोल सकते हैं या आप कोई प्रबंधित खाता चुन सकते हैं। एक निजी खाते के साथ, आप अपने ट्रेडों निष्पादित कर सकते हैं एक प्रबंधित खाते के साथ, आपके ब्रोकर आपके लिए ट्रेडों निष्पादित करेंगे। उपयुक्त कागजी कार्रवाई भरें आप डाक द्वारा कागजी कार्रवाई के लिए पूछ सकते हैं या इसे डाउनलोड कर सकते हैं, आमतौर पर एक पीडीएफ फाइल के रूप में। अपने बैंक खाते से नकदी को अपने ब्रोकरेज खाते में स्थानांतरित करने की लागतों की जांच करना सुनिश्चित करें। शुल्क आपके मुनाफे में कटौती करेगा अपना खाता सक्रिय करें। सामान्यतः दलाल आपको एक ईमेल भेजता है जिसमें आपका खाता सक्रिय करने के लिए एक लिंक होता है। लिंक पर क्लिक करें और व्यापार के साथ आरंभ करने के लिए निर्देशों का पालन करें। 5 तीन में से तीन: प्रारंभिक ट्रेडिंग संपादित करें बाजार का विश्लेषण करें आप कई अलग-अलग तरीकों की कोशिश कर सकते हैं: तकनीकी विश्लेषण: तकनीकी विश्लेषण में भविष्यवाणी करने के लिए चार्ट या ऐतिहासिक डेटा की समीक्षा करना शामिल है कि कैसे पिछली घटनाओं के आधार पर मुद्रा चलती है। आप आमतौर पर अपने ब्रोकर से चार्ट प्राप्त कर सकते हैं या मेटाट्रेडर 4. जैसे एक लोकप्रिय मंच का उपयोग कर सकते हैं। मौलिक विश्लेषण: इस प्रकार के विश्लेषण में देश के आर्थिक मूल सिद्धांतों को देखकर और अपने व्यापार निर्णयों को प्रभावित करने के लिए इस जानकारी का उपयोग करना शामिल है। भावना विश्लेषण: इस प्रकार का विश्लेषण काफी हद तक व्यक्तिपरक है। मूल रूप से आप बाजार के मूड का विश्लेषण करने की कोशिश करते हैं ताकि यह पता चले कि इसके मंदी या तेजी जब आप अपनी उंगली को हमेशा बाजार की भावना पर डालते हैं, तो आप अक्सर अच्छा अनुमान लगा सकते हैं जो आपके ट्रेडों को प्रभावित कर सकता है। 6 अपने मार्जिन को निर्धारित करें आपके ब्रोकर्स नीतियों के आधार पर, आप थोड़ा सा पैसा निवेश कर सकते हैं लेकिन फिर भी बड़े कारोबार करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्रतिशत के मार्जिन पर 100,000 इकाइयों का व्यापार करना चाहते हैं, तो आपका ब्रोकर आपको एक खाते में 1,000 नकद सुरक्षा के लिए रखेगा। आपका लाभ और नुकसान या तो खाते में जोड़ सकते हैं या इसके मूल्य से घटा सकते हैं इस कारण से, एक अच्छा सामान्य नियम केवल एक विशेष मुद्रा जोड़ी में आपके नकदी के केवल दो प्रतिशत निवेश करना है। अपना आर्डर दें। आप विभिन्न प्रकार के ऑर्डर कर सकते हैं: मार्केट ऑर्डर: बाजार के आदेश के साथ, आप अपने ब्रोकर को वर्तमान बाजार दर पर अपनी खरीददारी करने के लिए निर्देश देते हैं। सीमा आदेश: ये आदेश आपके दलाल को एक विशेष कीमत पर व्यापार निष्पादित करने का निर्देश देते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप किसी विशेष मूल्य को कम करते हैं या मुद्रा बेचते हैं तो मुद्रा खरीद सकते हैं। ऑर्डर रोकें: एक स्टॉप ऑर्डर, मौजूदा बाजार मूल्य (अनुमान में इसकी कीमत बढ़ेगी) से ऊपर मुद्रा खरीदने या अपने घाटे में कटौती करने के लिए वर्तमान बाजार मूल्य के नीचे मुद्रा बेचने का विकल्प है। 7 अपने लाभ और हानि देखें सबसे ऊपर, भावनात्मक नहीं मिलता है विदेशी मुद्रा बाजार अस्थिर है, और आप बहुत अधिक उतार-चढ़ाव देखेंगे आपके शोध को जारी रखने और अपनी रणनीति के साथ चिपकाए जाने के लिए क्या मायने रखता है आखिरकार आप लाभ देखेंगे केवल अपने कुल नकद में से 2 का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करने का प्रयास करें उदाहरण के लिए, यदि आप 1000 निवेश करने का निर्णय लेते हैं, तो केवल एक मुद्रा जोड़ी में निवेश करने के लिए केवल 20 का उपयोग करने का प्रयास करें। विदेशी मुद्रा में कीमतें बेहद अस्थिर हैं, और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास नीचे की ओर कवर करने के लिए पर्याप्त पैसा है। वास्तविक पूंजी निवेश करने से पहले डेमो खाते के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करें इस तरह आप इस प्रक्रिया के लिए महसूस कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि विदेशी मुद्रा आपके लिए है या नहीं। जब आप लगातार डेमो पर अच्छा कारोबार कर रहे हैं, तो आप वास्तविक विदेशी मुद्रा खाते के साथ लाइव हो सकते हैं। अपने नुकसान को सीमित करें चलो कहना है कि आप 20 EURUSD में निवेश किया है, और आज आपके कुल घाटे 5 हैं। आप पैसे खो देंगे नहीं है। स्टॉप-लॉस ऑर्डर के संयोजन के साथ ही, प्रति व्यापार के बारे में 2 फंडों का उपयोग करना महत्वपूर्ण है 2. नकारात्मक पक्ष को कवर करने के लिए पर्याप्त पूंजी रखने से आप अपनी स्थिति को खुला रखने और मुनाफा देख सकते हैं। याद रखें कि घाटे का नुकसान नहीं होता है जब तक आपकी स्थिति बंद नहीं होती है। यदि आपकी स्थिति अभी भी खुली है, तो आपके घाटे की गणना केवल तभी होगी जब आप ऑर्डर बंद करने और नुकसान उठाना चाहते हैं यदि आपकी मुद्रा जोड़ी आपके खिलाफ जाती है, और आपके पास अवधि को कवर करने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो आप अपने आदेश से स्वचालित रूप से रद्द कर दिए जाएंगे। सुनिश्चित करें कि आप यह गलती न करें। कैसे माइक्रोसॉफ्ट एक्सेल के साथ एक मुद्रा परिवर्तक बनाने के लिए कैसे खरीदें शेयरों कैसे विदेशी मुद्रा चार्ट पढ़ें कैसे अमीर कैसे प्राप्त करने के लिए पैसे की छोटी मात्रा में निवेश कैसे बुद्धिमानी से कैसे ऑनलाइन शेयर ट्रेडिंग में बहुत पैसा बनाने के लिए कैसे लाभांश की गणना करने के लिए कैसे द्विआधारी विकल्प समझना वार्षिक वेतन रीडर प्रशंसापत्र की गणना करने के लिए इस लेख में सभी जानकारी ने विदेशी मुद्रा व्यापार की मेरी समझ को बढ़ाया, जो कि आईएम के बारे में शुरू करना है। उसने मुझे उन महत्वपूर्ण हिस्सों पर ध्यान दिया जो मुझे पता नहीं था। शुक्रिया .. और - यूसुफ स्टीफन आप विदेशी मुद्रा को ठीक से व्यापार से लाभ ले सकते हैं, लेकिन अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं, तो आपको नुकसान हो सकता है मौलिक और तकनीकी विश्लेषण का अभ्यास करें धन्यवाद। इन युक्तियों को साझा करना .. अधिक - ज़हीरुल इस्लाम विदेशी मुद्रा का उत्कृष्ट स्पष्टीकरण, यह क्या है और यह कैसे काम करता है। कुंजी निर्माणों की सरलीकरण ने पढ़ने आसान बना दिया। धन्यवाद .. और - बेनामी यह ने दलालों और जोखिम प्रबंधन के बारे में मुझे कुछ सुझाव दिए हैं जो आपकी पूंजी का केवल 2 प्रतिशत हो सकता है उसके लिये आपका धन्यवाद। अधिक - नोएल कौआडियो ने व्यापार फॉरेक्स के कामकाज के साथ मदद की। इसके अलावा तीन में से तीन में मदद मिली व्यापार शुरू करने के लिए, और मैं उस कदम को समझना चाहता था .. अधिक - त्सियामो रबन्नय मैंने हाल ही में विदेशी मुद्रा व्यापार में एक गंभीर रुचि विकसित की है और इस लेख ने मुझे बहुत कुछ प्रबुद्ध कर दिया है व्यापार के लिए आगे देख रहे हैं .. अधिक - रॉबर्ट मोकाटेल अपनी पहली बार व्यापार के बारे में सुनने के लिए। तब से जब मैं इस आलेख का उपयोग करता हूं, अब मैं खुले दिमाग में हूं ताकि मैं निवेश करने में संकोच नहीं कर सकता .. और - ब्राइटन एनडेबेले उत्कृष्ट, विश्वसनीय और वैज्ञानिक रूप से लिखित। गलत सूचना या अशुद्धियों का कोई सबूत नहीं। - बेन ओल्वे बस विदेशी मुद्रा में शुरू, और इससे बहुत मदद मिली शुरुआती लोगों के लिए अच्छे, उपयोगी टिप्स - लेस डेनियल मुझे पता चला कि मुझे अमीर होने के लिए अतिरिक्त मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है, केवल मस्तिष्क में। - Tolsy Maluleke सरल स्पष्टीकरण और कदम दर कदम टूटने जबरदस्त मदद के थे। - त्स्हो पी। माक़्थेन सभी उल्लेख किए गए सभी बिंदुओं को बहुत ही जानकारीपूर्ण, उपयोगी, और समझने में आसान थे। - मार्टिन एटेटेन्स यह वाकई उपयोगी है विदेशी मुद्रा में आप अपने हाथों और पैरों को नहीं ढूंढ सकते। - शेलव लेवी स्पष्टीकरण और उदाहरण सभी स्पष्ट और समझने में आसान हैं। - सियेतबा एनटलांगलेला पढ़ने के लिए बहुत अच्छा लेख मुझे विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में कई विचार मिलते हैं - अबीशेक सोबिन मेरे जैसे एक नौकरी के लिए बहुत अधिक शैक्षिक, अधिक शक्ति और धन्यवाद। - एडा गार्सिया एक शुरुआती ट्यूटोरियल में लॉन्च करने के लिए अच्छी बुनियादी जानकारी। - मनमोहन वर्मा इस सुझाव मेरे लिए उपयोगी हैं क्योंकि मैं शुरुआत कर रहा हूं धन्यवाद। - एनडीएओ फ्रांसिस विदेशी मुद्रा के लिए अच्छा परिचय अंक में इसे पाने में सहायक - चानू सलादा सब कुछ मदद की मैं एक शुरुआत कर रहा हूँ और बहुत सारी जानकारी की आवश्यकता है - डेरिक स्कर्मैंड यह मुझे बहुत मदद करने वाला है। बहुत बहुत धन्यवाद। - इमरान बशीर ने मुझे इससे पहले फॉरेक्स को बेहतर समझा। - फसीिका महलुग यह बहुत जानकारीपूर्ण और समझने में आसान है। - थंबी निकानी जानकारी बहुत अच्छी थी। यह वास्तव में उपयोगी था - एबे एल। यह जानने के लिए अच्छा लेख है - एनोस Masinga यह वास्तव में उपयोगी है धन्यवाद। - डेन लुआ 3 चीजें मैं चाहूंगा कि मैं जानता हूं कि जब मैं व्यापार शुरू किया था विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा तत्काल धन का एक शॉर्टकट नहीं है अत्यधिक लाभ उठाने से जीतने वाली रणनीतियों को हारने में बदल सकता है। खुदरा भावना एक शक्तिशाली व्यापारिक फिल्टर के रूप में कार्य कर सकती है। हर कोई एक कारण के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आता है, जो केवल एक पेशेवर व्यापारी बनने के लिए मनोरंजन के बीच है। मैं एक पूर्णकालिक, आत्मनिर्भर पर्याप्त विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की इच्छुक बनना शुरू कर दिया। मुझे सही रणनीति सिखाई गई थी मैंने महीनों का परीक्षण किया और बैकटेस्ट ने दिखाया कि कैसे मैं एक 10,000 खाते से 25,000-35,000 सालाना बना सकता हूं। मेरी योजना मेरे खाता परिसर को जब तक मैं इतनी अच्छी तरह से बंद नहीं करनी पड़ी, तो मुझे अपने जीवन में फिर से काम करना पड़े। मैं समर्पित था और मैंने अपने आप को योजना 100 में बांटा। आप विवरण बताने के लिए, मेरी योजना विफल रही। यह पता चला है कि 10,000 खाते पर ट्रेडिंग 300k बहुत ही बहुत क्षमा करने योग्य नहीं है। मैंने अपने खाते के 20 हफ्तों में 3 हफ्तों में खो दिया। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या मारा कुछ गलत था। सौभाग्य से, मैंने उस बिंदु पर व्यापार बंद कर दिया और एक विदेशी मुद्रा दलाल, एफएक्ससीएम में नौकरी देने के लिए बहुत भाग्यशाली था। मैंने अगले दो सालों से दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम किया और खुद को विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में शिक्षित करना जारी रखा। मेरे व्यापार में आज के दिन व्यापारी बनने में बड़ी भूमिका निभाई। बाद में लाभदायक व्यापार के 3 साल बाद, डेलीएफएक्स में टीम में शामिल होने के लिए मेरी खुशी हुई और लोगों को सफल या अधिक सफल व्यापारियों के लिए मदद मिल गई। मुझे यह बात कहने का मतलब यह है क्योंकि मुझे लगता है कि कई व्यापारियों ने इस बाजार में शुरू करने से संबंधित हो सकता है, न कि उन परिणामों को देखकर जो उन्हें उम्मीद थी और समझ में नहीं क्यों ये 3 चीजें हैं जो मैं चाहता हूं कि मुझे पता था कि जब मैंने विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था 1 ndash फॉरेक्स एक गेट रिच त्वरित अवसर नहीं है जो वेब पर कई वेबसाइटों पर आपका क्या पढ़ता है इसके विपरीत, विदेशी मुद्रा व्यापार आपके 10,000 खाते को नहीं ले जा रहा है और इसे 1 लाख में बदल सकता है। जिस राशि से हम कमा सकते हैं वह हमारी रणनीति कितनी अच्छी है, इसके बजाय हम जो पैसा खर्च कर रहे हैं, उसके द्वारा और अधिक निर्धारित किया जाता है। पुरानी कहावत ldquo यह पैसा बनाने के लिए पैसे लेता है एक सटीक एक है, विदेशी मुद्रा व्यापार भी शामिल है। लेकिन इसका मतलब यह है कि यह सब के बाद एक सार्थक प्रयास नहीं है, वहाँ कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं जो वहां रहने के लिए व्यापार करते हैं। अंतर यह है कि उन्होंने समय के साथ धीरे-धीरे विकसित किया है और अपने खाते को ऐसे स्तर तक बढ़ाया है जो स्थायी आय बना सकते हैं। मैं हर समय 50, 60 या 100 मुनाफा प्रति माह, या यहां तक ​​कि हर माह को लक्षित करने वाले व्यापारियों के बारे में सुनता हूं, लेकिन वे जो जोखिम ले रहे हैं, वे लाभ को लक्षित करने के लिए काफी समान हैं। दूसरे शब्दों में, एक साल में 60 मुनाफा बनाने की कोशिश करने के लिए, किसी दिए गए वर्ष में आपके लगभग 60 खाते का नुकसान देखने के लिए अनुचित नहीं है। लेकिन रोब, मैं एक किनारे के साथ व्यापार कर रहा हूं, इसलिए जितना मैं संभावित रूप से कमा सकता हूं उतना जोखिम नहीं उठा रहा हूं। यदि आपके पास एक ट्रेडिंग किनारे के साथ एक रणनीति है तो एक सच कथन है आपकी उम्मीद की वापसी सकारात्मक होना चाहिए लेकिन बिना लाभ के, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि होने जा रहा है और दुर्भाग्य के समय में, हम अभी भी धारियाँ खो सकते हैं जब हम मिश्रण में लाभ उठाते हैं, तो यह कि व्यापारियों ने उन अत्यधिक लाभों को लक्षित करने का प्रयास किया है। किस बदले में व्यापारियों के अत्यधिक नुकसान उत्पन्न हो सकता है लाभ उठाने के लिए फायदेमंद है, परन्तु जब यह एक हारे हुए में जीत की रणनीति को बदल सकता है। 2 उत्तोलन धन खोने के लिए एक जीतने की रणनीति का कारण हो सकता है यह एक सबक है I इच्छा है कि मैं पहले सीखा था अत्यधिक उत्तोलन एक अन्य लाभदायक रणनीति को बर्बाद कर सकता है। कहें कि मेरे पास सिक्का था जब सिर मारा गया था, आप 2 अर्जित करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप खो देंगे 1. क्या आप उस सिक्के को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान बिल्कुल है कि आप उस सिक्का को फ्लिप कर देंगे Youd इसे और अधिक फ्लिप करना चाहते हैं जब आपके पास 2 या 1 खोने के बीच 5050 का मौका होता है, तो यह आपके द्वारा स्वीकार्य नहीं है। अब कहने का मेरे पास एक ही सिक्का है, लेकिन इस बार अगर सिर हिट हो जाए, तो आप अपनी नेट वर्थ ट्रिपल करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप अपने मालिक के हर हिस्से को खो देंगे। क्या आप उस सिक्का को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान है आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि सिक्का का एक बुरा फ्लिप आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। हालांकि इस उदाहरण में आपके पास इस उदाहरण में सटीक समान प्रतिशत लाभ है, जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण में, उनके सही दिमाग में कोई भी इस सिक्के को फ्लिप नहीं करेगा। दूसरा उदाहरण यह है कि कितने विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने व्यापारिक खाते को देखते हैं वे एक या दो ट्रेडों पर सब-इन करते हैं और अपने पूरे खाते को खो देते हैं। यहां तक ​​कि अगर उनके ट्रेडों में हमारे सिक्का फ्लिपिंग उदाहरण की तरह एक किनारा था, तो यह केवल एक या दो अशुभ ट्रेडों को पूरी तरह से पोंछने के लिए लेता है इस तरह से लाभ उठाने से पैसा खोने के लिए एक जीतने की रणनीति हो सकती है। तो हम यह कैसे तय कर सकते हैं कि 10x से अधिक प्रभावी लीवरेज का उपयोग करके यह एक अच्छी शुरुआत है। 3 एक गाइड के रूप में भावना का प्रयोग आपकी पसंद में बाधाओं को झुका सकता है I को सीखा है कि तीसरे सबक मेरे लेखों का पालन करने वाले लोगों को कोई आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। सट्टा सिग्नल सूचकांक (एसएसआई) का उपयोग कर। Ive इस विषय के बारे में कई लेख लिखा है इसका सबसे अच्छा टूल मैंने कभी इस्तेमाल किया है और अभी भी लगभग हर ट्रेडिंग रणनीति का एक हिस्सा है जिसका उपयोग मैं कर रहा हूं, वर्तमान दिन। एसएसआई एक मुफ़्त उपकरण है जिसे यहां पाया जा सकता है जो हमें बताता है कि कितने व्यापारियों की तुलना में कितने व्यापारियों की तुलना में प्रत्येक प्रमुख मुद्रा जोड़ी कम है। इसका मतलब है कि एक उलटवादी सूचकांक के रूप में इस्तेमाल किया जाए, जहां हम सभी के विपरीत क्या करना चाहते हैं। इसे अपने ट्रेडों के लिए एक दिशा फिल्टर के रूप में प्रयोग करने से मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से आसपास बदल दिया गया है मेरी गलतियों से जानें अगर मैं विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने से पहले अपने छोटे से 3 चीजों को बता सकता हूं, तो यह वह सूची होगी जो मैं दे दूँगा। मुझे उम्मीद है कि वे आपके व्यापार की मदद करते हैं जितना मेरी मदद करते हैं --- रॉब पासचे डेलीफएक्स द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है। अपने विदेशी मुद्रा व्यापार को देखते हुए: लाभ 16 अगस्त 2016 को अपडेट किया गया यह विदेशी मुद्रा पर लाभ व्यापार करने के लिए संभव है, दुनिया भर में लगभग 2 खरब मुद्रा विनिमय बाजार लेकिन बाधाएं आपके खिलाफ हैं, और भी अधिक यदि आप तैयार नहीं हैं और अपने व्यापार की योजना बना रहे हैं। 2014 के ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के मुताबिक खुदरा विदेशी मुद्रा व्यापार के कई विश्लेषण, जिसमें एक राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए) द्वारा एक उद्योग नियामक निकाय ने निष्कर्ष निकाला है कि तीन विदेशी मुद्रा व्यापारियों में से दो से अधिक पैसे कम करते हैं इससे पता चलता है कि आत्म-शिक्षा और सतर्कता की सिफारिश की जाती है। यहां कुछ ऐसे उपाय दिए गए हैं जो लाभ लेने के अपने अंतर में सुधार कर सकते हैं। ट्रेडिंग शुरू करने से पहले तैयार करें क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार अत्यधिक लीवरेज है - जितना 50 से 1 तक - लॉटरी टिकट खरीदने के मामले में एक ही अपील हो सकती है: हत्या करने का कुछ छोटा मौका। यह, हालांकि, आपके खिलाफ लंबे समय तक बाधाओं के साथ, यह जुआ के व्यापार नहीं कर रहा है। विदेशी मुद्रा बाजार में प्रवेश करने का एक बेहतर तरीका सावधानी से तैयार करना है प्रैक्टिस अकाउंट से शुरू करना सहायक और जोखिम रहित है जब आप अपने अभ्यास खाते में व्यापार करते हैं, तो सबसे अधिक अक्सर सुझाए गए विदेशी मुद्रा व्यापार पुस्तकें पढ़िए, उनमें से सभी तीनों अमेज़ॅन पर उपलब्ध हैं। रोसेनबर्ग की किताब दुर्भाग्य से, मूल्यवान है, लेकिन यह व्यापक रूप से सार्वजनिक पुस्तकालयों में उपलब्ध है। 34 जोन में छेड़छाड़: ​​मार्क डगलस द्वारा आत्मविश्वास, अनुशासन और एक जीतने वाला रवैया, मास्टर 34 मार्केट एक और अच्छी किताब है जो कि अमेज़ॅन पर उपलब्ध है, और फिर से कुछ कीमतों में है, हालांकि किंडल संस्करण नहीं है। डूबने से पहले अपने ट्रेडों की योजना बनाने के लिए अपनी पढ़ाई से प्राप्त जानकारी का उपयोग करें। जितना अधिक आप अपनी योजना बदलते हैं, उतना ही आप मुसीबत में खत्म हो जाते हैं और कम संभावना है कि मायावी विदेशी मुद्रा लाभ आपकी जेब में खत्म हो जाएगा। विविधताएं और अपने जोखिम को सीमित करें हर व्यापारी के शस्त्रागार में दो रणनीतियों विविधीकरण हैं। ऐसे व्यापारी जो कई छोटे व्यापारियों को निष्पादित करते हैं, विशेष रूप से विभिन्न बाजारों में जहां बाजारों के बीच के संबंध कम हैं, उन्हें लाभ बनाने की बेहतर संभावना है। एक बड़ा व्यापार में आप सभी पैसे डाल देना हमेशा एक बुरा विचार है पहले से लाभदायक आदेश पर लाभ की गारंटी देने के तरीकों से परिचित कराएं, जैसे कि पिछला स्टॉप, और रोकने और सीमा आदेशों का उपयोग करके नुकसान सीमित करना इन रणनीतियों और अधिक अनुशंसित पुस्तकों में शामिल हैं। नौसिखियों के व्यापारियों ने अक्सर यह ध्यान देने की गलती की है कि कैसे अपने नुकसान को सीमित करने के तरीके को समझने के लिए इसे और अधिक महत्वपूर्ण जीतना है। रोगी विदेशी मुद्रा व्यापारी बनें विशेष रूप से शुरुआती, परेशान होने की संभावना होती है अगर कोई व्यापार तुरंत अपना रास्ता नहीं लेता है, या अगर व्यापार थोड़ा लाभ में जाता है तो वे प्लग खींचने के लिए खुजली लेते हैं और छोटे लाभ के साथ चले जाते हैं जो कि बहुत कम लाभप्रद हो सकता था उचित जोखिम कम करने की रणनीतियों का उपयोग कर नकारात्मक जोखिम। 34 में किसी भी रविवार को दिया गया, 34 अल पकिनो हमें याद दिलाता है कि 34 फुटबाल इंच का एक खेल है .34 यही विदेशी मुद्रा बाजार में भी एक रवैया है। याद रखें कि आप कुछ ट्रेडों जीतने और दूसरों को खोने जा रहे हैं नुकसान से कुछ और जीत के संचय में संतोष लेना। समय के साथ, यह आपको समृद्ध बना सकता है

No comments:

Post a Comment