Saturday 6 January 2018

क्या - कछुआ - व्यापार प्रणाली काम


कछुए व्यापार ने कहा कि quotI हमेशा कहता हूं कि आप अपने नियमों को एक अख़बार में प्रकाशित कर सकते हैं और कोई भी उनका पालन नहीं कर सकता है। यह कुंजी एकता और अनुशासन है। लगभग कोई भी नियम 80 का एक सेट बना सकता है जैसा कि हमने अपने लोगों को सिखाया था। नहीं कर सकता उन्हें उन नियमों पर छड़ी करने के लिए आत्मविश्वास दिया जाता है, जब चीजें खराब हो जाती हैं। कछुए के पिता रिचर्ड डेनिस मिड 1 9 83. प्रसिद्ध वस्तुएं (वायदा) सट्टेबाज रिचर्ड डेनिस अपने दोस्त विधेयक एखहार्ट के साथ बहस करते हैं कि क्या महान व्यापारियों को प्रशिक्षित किया जा सकता है या यह एक सहज क्षमता है। प्रकृति के विरुद्ध तर्क के निपटारे के लिए, वे 13 शुरुआती लोगों को व्यापार करने की कोशिश करते हैं और सिखाने का निर्णय लेते हैं, और अगर वे नियमों को हासिल कर सकते हैं, तो वे बड़े व्यापारिक खातों के साथ उन्हें निधि देते हैं। ये शुरुआती, 1000 से अधिक आवेदकों से नीचे आ गए, कछुओं के रूप में जाने जाते हैं अगले चार वर्षों में, कछुए ने 80 से अधिक की वापसी की सामूहिक मिश्रित दर अर्जित की। तर्क तय हुआ कछुए का व्यापार - कौन सा बाजार कछुए का व्यापार - स्थिति का आकार बदलने कछुआ व्यापार - जोखिम समायोजन कछुए का व्यापार - व्यापार प्रविष्टियां कछुए का व्यापार - स्थिति को जोड़ना कछुए का व्यापार - बंद हो जाता है और बाहर निकलती है कछुए का व्यापार - क्या यह काम करता है कूर्टल ट्रेडिंग सिस्टम काम करता है दिन ट्रेडिंग कछुए व्यापार प्रणाली बनाम एल्स ट्रेडिंग सिस्टम कछुआ व्यापार प्रणाली मुझे कई स्तरों पर मोहित करती है I सबसे पहले आप दो लोगों (रिचर्ड डेनिस और विलियम एखहार्ट) पर बहस करते हैं कि क्या वे हर दिन अप्रशिक्षित कर सकते हैं मास्टर व्यापारियों में। जाहिर है, रिचर्ड जो आप का दावा कर रहे थे, वह अपने विश्वास में सही था कि जीतने वाले व्यापारियों को पढ़ाया जा सकता है और कुछ सहज व्यापारिक क्षमता के साथ पैदा नहीं होता है। मैं कछुओं की यात्रा का विवरण इस आलेख में समृद्ध होने से लेकर कवर नहीं कर रहा हूं, लेकिन यदि आप कछुओं के व्यापारियों पर अधिक पढ़ना चाहते हैं तो आप निम्न में से किसी भी लिंक पर जा सकते हैं: इस लेख का उद्देश्य व्यापार नियमों की तुलना करना है कर्ट्ज़ फ़ेथ द्वारा प्रकाशित कछुए व्यापार प्रणाली के रूप में मेरे व्यक्तिगत दिन व्यापार प्रणाली का मूल कछुओं में से एक कछुए के व्यापार नियमों का ब्योरा देखने के लिए मैं कृपया अपने सिस्टम की तुलना कर रहा हूँ कृपया देखें: bigpicture. typepadcommentsfilesturtlerules. pdf मेरी धारणा में चल रहा है कि दो सिस्टम मैच पर एक स्थान नहीं होंगे क्योंकि उन्हें स्वतंत्र रूप से विकसित किया गया था, लेकिन मैं देखना चाहता हूं कि यदि कोई मौजूद है तो कितना ओवरलैप होगा। 1 व्यापार के लिए बाजारों को परिभाषित करें कछुओं के मामले में वे बहुत ही व्यवस्थित थे, जिनके बाजार में वे कारोबार करते थे। चूंकि पूरे कछुए व्यापार प्रणाली मनी के बड़े रकम का इस्तेमाल करने पर केंद्रित है, इसलिए कछुए ट्रेडिंग सिस्टम वायदा बाजार में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। कछुओं ने 1 9 80 के दशक के दौरान बाजार में मौजूद व्यापारिक इक्विटी, विकल्प या अन्य दर्जन व्यापारिक वाहनों के साथ खुद को चिंता नहीं की। अपने दिन के ट्रेडिंग सिस्टम के लिए मैं विकल्प, विदेशी मुद्रा या वायदा बाजार में व्यापार नहीं करता। मैं विशेष रूप से अमेरिकी इक्विटी और केवल एनवाईएसई, एएमईएक्स, और नासडैक में सूचीबद्ध उन व्यापारों का व्यापार करता हूं। मैं ओटीसीबीबी पर सूचीबद्ध किसी भी शेयर का व्यापार नहीं करता इसलिए, यह परिभाषित करने के लिए कि व्यापार के लिए कौन से बाज़ार स्वीकार्य हैं, मैं कहता हूं कि कछुए व्यापार प्रणाली और मेरी दिन की व्यापारिक पद्धति के बीच 1-टू-1 मैच है, क्योंकि हम दोनों हमलों के बारे में चयनात्मक हैं। क्या आपका दिन ट्रेडिंग सिस्टम आपको सभी प्रकार की प्रतिभूतियों और बाजारों में व्यापार करने की अनुमति देता है 2 स्थिति का आकार देने वाली कछुए में एक प्रणाली है जिसके द्वारा वे प्रति व्यापार खरीदे जा सकने वाले अनुबंधों की संख्या निर्धारित करने के लिए अस्थिरता में कारक हैं। उनका अंतिम गेम किसी भी व्यापार पर 2 से अधिक नहीं खोना है। कछुए एक वस्तु की औसत वास्तविक सीमा के लिए 20 दिनों की अवधि के पीछे अपनी अस्थिरता को निर्धारित करने के लिए उपयोग करते हैं, जिस पर वे अपने जोखिम को कम करने के लिए उसके अनुसार अपनी स्थिति आकार देंगे। मेरे दिन के ट्रेडिंग सिस्टम में स्टॉक की कीमत के सापेक्ष औसत वास्तविक श्रेणी की तुलना करके मैं अस्थिरता के लिए खाता करता हूं। मेरे दृष्टिकोण के बारे में पढ़ने के लिए कृपया व्यापार वार्तालाप के लिए कैसे देखें। जबकि मैं अपने व्यापार में कारक अस्थिरता करता हूं, मेरे पास औसत वास्तविक श्रेणी के लिए परिभाषित एक पिछला अवधि नहीं है और मेरे पास स्थिति का आकार बदलने का एक व्यवस्थित तरीका नहीं है। अगर मुझे लगता है कि एटीआर शेयर के समापन मूल्य के मुकाबले अधिक है तो मैं एक छोटी स्थिति पर ले जाऊंगा। हालांकि मेरे पास एटीआर के क्षेत्र हैं जो अगर अधिक हो तो मैं व्यापार नहीं करूंगा। अगर एटीआर मेरे हरे क्षेत्र में है तो मैं व्यापार में अपने 10 उपलब्ध मार्जिन को रखूंगा। शायद यह मेरे लिए एक अच्छा विचार है कि मैं स्थिति को आकार देने के लिए एक परिभाषित दृष्टिकोण करके अपने सिस्टम को अगले स्तर पर ले जाने के बाद से, जब आप एक गंभीर समस्या के लिए लीवरेज हो जाने पर केवल एक बार गलत हो जाते हैं। मेरे लिए, मेरी स्थिति के आकार को संशोधित करने और व्यापार के अवसरों के रूप में सभी मान्य सेटअपों को लेने के बजाय, मैंने उन वर्षों में सीखा है जो कि एटीआर श्रेणी मेरे लिए उपयुक्त नहीं हैं और इन सभी ट्रेडों से एक साथ बचा है। दूसरे मद में मेरे पास समान आकार की स्थिति से जुड़ी कछुओं के साथ समानता है, एक व्यापार पर मेरे खाते के मूल्य के अधिकतम ढंका जाने की अवधारणा है। बस कछुए की तरह, मैं अपनी स्थिति को समाप्त कर दूंगा जो इसका उल्लंघन है। स्थिति आकार बदलने के लिए, जब समानताएं हैं, तो मुझे कहना होगा कि मैं इस एक पर कछुओं के साथ एक मैच नहीं करता। क्या आपने अपने व्यापारिक प्रणाली में स्थिति का निर्धारण किया है 3 प्रविष्टि मानदंड कछुआ व्यापारिक प्रणाली 20-दिवसीय या 55-दिवसीय हाईला के ब्रेक पर नए पदों को खोला है। अल्प अवधि के लिए 20-दिन की अवधि का इस्तेमाल किया गया था और 55 दिन की अवधि के दौरान बड़े रुझान के लिए इस्तेमाल किया गया था। इस ब्रेकआउट दृष्टिकोण का उपयोग दोनों लंबी और छोटी ट्रेडों के लिए किया गया था कछुए की तरह, मेरा दिन व्यापारिक प्रणाली केवल एक प्रविष्टि के लिए कॉल करता है जब एक मजबूत चाल के बाद सुबह की सीमा के ऊपरी भाग के ऊपर कीमत टूट जाती है मैं 5 मिनट की समय सीमा पर व्यापार करता हूं। लेकिन मैंने सटीक श्रेणी की ब्रेकआउट रेंज (यानी 20 बार, 55 सलाखों) को नहीं बुलाया है। हालांकि, मेरा दिन ट्रेडिंग सिस्टम ब्रेकआऊट खरीदने या बेचने की अवधारणा के लिए खाता है क्योंकि मैं केवल उच्च मात्रा में चल रही सुबह ही अस्थिर शेयरों का कारोबार करता हूं। औसतन ये स्टॉक न केवल पिछले दो दिनों के व्यापारिक सीमा को समाशोधित कर रहे हैं, लेकिन पिछले हफ्ते की सीमा की संभावना है जो 20 से 55 बार अधिक है। मैं प्रवेश प्रविष्टियों पर कैसे थोड़ी-थोड़ी फर्क पड़ता है। कछुए श्रृंखला के ब्रेक पर कमोडिटी को खरीदा जाएगा। इसका मतलब यह है कि यदि एक स्तर के माध्यम से वस्तु अंतराल हो जाती है, तो कछुए खुले में खरीद रहे हैं। यदि दिन के मध्य के दौरान वस्तु के माध्यम से वस्तुएं टूट जाती हैं तो कछुए भी खरीद रहे हैं। मेरे दिन व्यापार प्रणाली के लिए मेरे पास दो नियम हैं, जो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं क्या करता हूं: यदि कोई ट्रेडिंग रेंज से ऊपर स्टॉक रहता है तो मैं आँख बंद करके 9: 30 बजे ब्रेकआउट खरीद नहीं सकता। मुझे सुबह से स्टॉक पुलबैक देखना चाहिए, अधिक कारण बनाना चाहिए और फिर उस उच्च के माध्यम से बढ़ोतरी करना चाहिए मेरे लिए यह मान्य है कि स्टॉक प्राथमिक प्रवृत्ति की दिशा में जारी रहेगा, उस समय मैं एक स्थिति खोलेगा। कछुए के व्यापारियों के विपरीत, जो किसी भी समय ट्रेडिंग दिन के दौरान एक स्थिति खोल सकते हैं, मैं केवल 9: 50 और 10:10 के बीच नए पदों को खोलता हूं। चूंकि दिन व्यापार कछुओं द्वारा उपयोग की जाने वाली प्रणाली की तुलना में बहुत कम समय सीमा पर है, इसलिए मेरे पैसे वापस करने के लिए मेरे पास पर्याप्त समय नहीं है, अगर मेरे खिलाफ हो इसके अलावा, मुझे खाने के समय पर्याप्त समय देना होगा, मरे हुए ज़ोन को 11 में शुरू होता है। यदि आपने पहले से ही दोपहर के भोजन के समय के कारोबार के बारे में सुना है तो मुझे इस लेख की जांच करें - 9 कारण मैं दोपहर के भोजन के दौरान क्यों नहीं व्यापार करता हूं? ब्रेकआउट खरीदने की अवधारणा के अलावा, हमारे सिस्टम संरेखण में नहीं हैं। प्रवेश मानदंडों के आने पर दीर्घकालिक रुझान के बीच असमानता और दिन के कारोबार में हमें सबसे अच्छा मिला। 4 इकाइयों को जोड़ना कछुओं को जीतने की स्थिति में जोड़ना होगा क्योंकि ये पद उनके पक्ष में चले गए थे। कस्टल्ट अपने खाते के मूल्य के आधार पर ले जा सकता है अधिकतम कर्तव्यों की अधिकतम संख्या के लिए स्वीकार्य अप सभी को स्वीकार्य था। सिद्धांत रूप में अप का आकार समझ में आता है, क्योंकि आपको जीतने की स्थिति में जोड़ना चाहिए। मेरा दिन व्यापार प्रणाली व्यापार की प्रगति के रूप में जीतने वाले पदों के आकार को बढ़ाने के लिए नहीं कहता है। दिन के कारोबार में अवसर की खिड़की बहुत कम हो जाती है और शेयर एक झूठे ब्रेकआउट के बाद एक पैसा कमाते हैं। मेरा दिन व्यापार प्रणाली मुझे कॉल करने के लिए 1.62 लाभ के बाद मेरी स्थिति बंद करने के लिए कहता है, हालांकि, मेरे कुछ पदों को कभी भी मेरे लाभ के लक्ष्य तक नहीं लेते हैं। अगर व्यापार मेरे पक्ष में कुछ हद तक चला जाता है, लेकिन सभी तरह से मेरे दिन के व्यापारिक धन प्रबंधन सिद्धांतों के खिलाफ नहीं जायेंगे यदि मैं जीतने की स्थिति में जोड़ना शुरू करता हूं तो हर तिमाही में यह कहना है कि यह मेरे पक्ष में है और 1 लाभ के बाद स्टॉक लौट जाता है, मैंने अब अपनी जोखिम प्रोफ़ाइल को एक अस्थिर स्तर तक बढ़ा दिया है। व्यापार के आकार को बढ़ाना लंबे समय तक व्यापार के लिए सबसे अच्छा बचा है। अच्छा कारण के लिए, मेरा दिन व्यापार प्रणाली और कछुए के समान होने में शून्य है जब एक जीत व्यापार के लिए इकाइयों को जोड़ने की बात आती है। क्या आप अपने व्यापार के आकारों में बढ़ोतरी की कोशिश करते हैं जब चीजें आपके रास्ते पर आती हैं तो आप किस प्रकार के परिणाम प्राप्त करते हैं 5 स्टॉप कछुओं के पास किसी भी व्यापार के लिए अपने खाते के मूल्य के 2 में अधिकतम स्टॉप लॉस था। अगर एक कछुए अपने व्यापार के आकार में इकाइयों को जोड़ रहा था, तो कछुए की स्थिति को समान रूप से बनाए रखने के क्रम में टचले ने अपना रुख अप किया होगा, जब कछुए ने पहले स्थिति खोली थी। जैसा कि पहले लेख में बताया गया है कि मैं किसी भी व्यापार में केवल अधिकतम 2 खाता मानों का जोखिम उठाता हूं। मैं नाली में नहीं जा रहा हूं, बहुत ज्यादा रोकता है, इसके सुंदर सीधे आगे। कछुओं और मेरे पास हमारे सिस्टम के बीच एक 100 मैच है यदि आप अपने व्यापारिक दृष्टिकोण में रोक नहीं करते हैं, तो आप इसके लिए पूछ रहे हैं। मुझे एक व्यापारी दिखाएं जो व्यवसाय में 5 साल से अधिक समय तक चल रहा है, जो कि अच्छे भाग्य को उस एक के साथ रोकता है, वे अस्तित्व में नहीं हैं। निकास एक व्यापार प्रणाली का सबसे महत्वपूर्ण घटक है। मेरे व्यापारिक कैरियर के शुरुआती दौर में मैं कभी भी बाजार से पैसा नहीं लेता था। जब मैं 25 साल का था, तब मैंने 7,000 से अधिक सप्ताह में 100,000 डॉलर से अधिक व्यापार विकल्प बना लिए थे। आज तक मुझे याद है कि मेरी पत्नी मेरे साथ बैठे थे क्योंकि हमने अपने ट्रेडिंग खाते में देखा था। उसने मुझसे कहा और स्वीटी ने कहा कि ये बहुत बढ़िया है, जब आप बेचना चाहते हैं इसके लिए मैंने उत्तर दिया, यह मेरे व्यापारिक योजना में एक कदम है। मेरा लक्ष्य 6 महीने में एक मिलियन डॉलर बनाना है क्या आप चाहते हैं कि आप समय-समय पर वापस जा सकें और अपने आप को थप्पड़ कर लें कहने की जरूरत नहीं है कि मैं अब व्यापार के विकल्प नहीं हूं और हर जीत व्यापार के बाद मैं लगातार बाजार से पैसा निकालता हूं। मैं कछुए को पछाड़ते हुए जीतने वाली स्थिति बंद कर देता हूं जब सुरक्षा अल्पकालिक व्यापार के लिए नया 10-दिन का उच्च स्थान और लंबी अवधि के व्यापार के लिए एक नया 2ओ-दिन का ऊंचा स्थान तय करता है। कछुओं को सुरक्षा पर्याप्त कमरे को सांस लेने की अनुमति देने के लिए 20 से 100 की महत्वपूर्ण लाभ वापस देने के लिए आवश्यक था। लंबी दौड़ में कछुए मूल रूप से बाड़ के लिए झूलते हैं ताकि सभी ट्रेडों के लिए तैयार हो सकें जिससे कि मामूली से मिडसीज नुकसान हो। कछुए के साथ याद रखें कि उनकी व्यवस्था कम से कम समय के बारे में कम थी और बड़ी जीत हासिल करने के बारे में अधिक थी, जब वस्तु भारी रूप से उनके पक्ष में चली गई। मुझे क्रिस्टल स्पष्ट होने दें, मेरा दिन ट्रेडिंग सिस्टम मुझे अपने व्यापारिक लाभ को चलाने की अनुमति नहीं देता है मैं दिन का व्यापार कर रहा हूं, चीजें बहुत तेज चलती हैं I मेरे पास 1.62 का मुनाफ़ा लक्ष्य है और मेरा आख़िरी खेल इस प्रतिशत को हर महीने कई बार मुनाफे के लिए हिट करना है। यदि मेरा लाभ लक्ष्य मारने से पहले मेरे खिलाफ व्यापार होता है तो मैं 11 से 12 बजे के बीच कुछ समय से लाभ के साथ व्यापार से बाहर निकलना चाहता हूं। मैं सचमुच अपने आप से कहता हूं, मैंने मृत क्षेत्र (11 बजे से दोपहर) में प्रवेश किया है, इसलिए यदि मैं स्थिति पर हूं तो मैं अभी भी व्यापार को जीत मानता हूं। निकास के लिए, हम सुरक्षित रूप से कछुओं को कह सकते हैं और मैं पूरी तरह से असहमति में हूं। मुझे काफी हद तक लगता है कि हम संरेखण में नहीं हैं क्योंकि जब तक हम दोनों प्रणालियों को व्यापारिक ब्रेकआउट के आसपास केंद्रित कर रहे हैं। दिन के कारोबार की आवश्यकता है कि मुझे मुनाफा जल्दी और लगातार आधार पर बुक करें। उच्च आवृत्ति व्यापार के लिए रैखिक चालें अंतराल से आने के लिए बहुत दुर्लभ हैं। निष्कर्ष में कहने की आवश्यकता नहीं है कि कछुए व्यापार प्रणाली और मेरे दिन के व्यापार प्रणाली के बीच कुछ अंतर ही नहीं हैं। मैं केवल दो स्थानों पर स्पष्ट ओवरलैप ढूंढने में सक्षम था: बाज़ार को व्यापार और स्टॉप के बारे में परिभाषित करना। एक व्यापारी के रूप में यह हमेशा अच्छा दिखता है कि उद्योग में अन्य शीर्ष व्यापारियों के खिलाफ आपकी व्यापार पद्धति का क्या उपाय है। यह जानना बहुत ही दिलासा है कि हमारे सिस्टम इन असमानताओं को अलग करते हुए काफी हद तक इस तथ्य पर आधारित हैं कि हम अलग-अलग समय के फ़्रेम का व्यापार कर रहे हैं। समय के साथ मैं केवल अन्य सफल कछुए के व्यापारियों के समान बनाने का सपना देख सकता हूं। मुझे आशा है कि आप मुझे मिलते हुए और अपने आप को कछुओं की तुलना करने के लिए बहुत ही अभिमानी नहीं मिला। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि आप अपने व्यापार प्रणाली को कैसे परिभाषित कर सकते हैं, तो हमारा व्यापार सिम्युलेटर देखें, जहां आप जोखिम रहित वातावरण में अभ्यास कर सकते हैं। गुड लक ट्रेडिंग। घर 8250 क्या रुझान अभी भी काम करता है क्या फिर भी काम करने का रुझान है एक दशक से अधिक कछुए ट्रेडर के प्रक्षेपण के बाद से और पचास से अधिक वर्षों के बाद से रिचर्ड डॉनशियन ने एक शक की छाया से परे साबित कर दिया है कि ये काम करता है। फिर भी हम अभी भी पूछे गए हैं, जवाब एक जोरदार है, हाँ फिर भी हमारे वेब आगंतुकों से सवाल बने रहें: क्यू बाजार बदल गए हैं सही। नहीं, बाजार में बदलाव नहीं हुआ है। बाजार उसी तरह व्यवहार करते हैं जैसा कि उन्होंने 300 सौ साल पहले किया था। बाजारों में व्यापार करने वाले पुरुषों और महिलाओं की उम्मीदों और इच्छाएं व्यवहार के व्यवहार में प्रकट होती हैं। महत्वपूर्ण एक ऐसा तरीका व्यापार करना है जो प्रमुख बाजार चाल या रुझान का लाभ उठाती है प्रश्न। मेरा प्रश्न थोड़ा सा पागल हो सकता है, लेकिन यह एक है जो मुझे वापस रखता है। निम्नलिखित ट्रांज़ैक्शन में मैं अपना विश्वास कैसे रख सकता हूं: नीचे दिए गए सभी लिंक पढ़ें: उपर्युक्त लिंक अपने व्याकुलता को शांत करते हैं प्रश्न: वॉल स्ट्रीट नियमित आधार पर आगे बढ़ते प्रवृत्ति का उपयोग क्यों करता है। अज्ञानता और भय वॉल स्ट्रीट के अधिकांश केवल मूलभूत विश्लेषण में विश्वास करते हैं और केवल जुआ करने के लिए पसंद करते हैं पांच मिनट के लिए सीएनबीसी चालू करें और जवाब स्पष्ट है। और यहां देखें प्र। क्या होगा यदि बहुत से व्यापारियों का पालन करना चाहिए तो क्या यह अपनी समग्र मुनाफे को खो देगा? नहीं। क्यों यहां देखें स्टॉक ट्रेंड निम्नलिखित ट्रेंड फ्यूचर्स के रूप में स्टॉक के लिए उतना उपयुक्त है। वहाँ बहुत सारे शेयर हैं जो प्रवृत्ति को कारोबार करते हैं इसलिए यह 8217 नहीं है जो उन्हें ढूँढने में कोई समस्या नहीं है। यदि आप निम्नलिखित प्रवृत्तियों के नियमों का पालन करते हैं और दोनों लंबे और छोटे होते हैं तो आप हमेशा उन बाजारों को ढूंढेंगे जो ट्रेंडिंग हैं। पिछले 5 वर्षों में अमेरिकी स्टॉक मार्केट का एक आकस्मिक अवलोकन प्रश्न के बिना स्टॉक प्रवृत्तियों की अवधारणा को मान्य करता है। शून्य-राशि वाले व्यापार पर एडोब पीडीएफ दस्तावेज़ पढ़ें। यह एक अच्छा सिंहावलोकन है कि कैसे हारे हुए गलतियों के विजेताओं को उनके फायदे प्रदान करते हैं I8217 रुझान निम्नलिखित उत्पाद माइकल कोवेल ट्रेंड निम्नलिखित उत्पादों की प्रतिलिपि 1996-17 रुझान अनुवर्ती सभी अधिकार सुरक्षित संपर्क रुझान अनुवर्ती ट्रेडमार्क, टर्टल ट्रेडमार्क, कछुए ट्रेडर्रेग ट्रेडमार्क सेवा के ट्रेडमार्क सेवा चिह्न हैं। ट्रेंड पर प्रदर्शित होने वाले अन्य ट्रेडमार्क और सर्विस मार्क निम्नलिखित साइटों के नेटवर्क का रुझान ट्रेंड द्वारा या अन्य पार्टियों द्वारा स्वामित्व किया जा सकता है, जिसमें तीसरे पक्ष शामिल हैं, जो रुझान के बाद से संबद्ध नहीं हैं। माइकल कोवेल और या ट्रेंड के निम्नलिखित लिखित अनुमति के बिना ट्रेंड अनुवर्ती नेटवर्क के आलेखों और सूचनाओं को कॉपी, पुनरीक्षित या पुनर्वितरित नहीं किया जा सकता (लेकिन लिखित अनुमति आसानी से और आम तौर पर दी जाती है) इस वेबसाइट का उद्देश्य निवेश, जोखिम, अर्थशास्त्र, मनोविज्ञान, मानव व्यवहार, उद्यमशीलता और नवीनता में विचारों के मुफ़्त आदान-प्रदान को प्रोत्साहित करना है। इस वेबसाइट की पूरी सामग्री माइकल कोवेल की राय पर आधारित है, जब तक अन्यथा नोट नहीं किया गया हो। व्यक्तिगत लेख संबंधित लेखक की राय पर आधारित होते हैं, जो नोट किए गए कॉपीराइट के रूप में रख सकते हैं। इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी को माइकल कोवेल और उनके समुदाय के अनुसंधान और अनुभव से ज्ञान और जानकारी साझा करने का इरादा है। यहां मौजूद जानकारी का उपयोग किसी भी सलाहकार के साथ निमंत्रण के लिए निमंत्रण के रूप में नहीं किया गया है। इस साइट पर मौजूद सभी डेटा सीएफटीसी, एसईसी, याहू फाइनेंस, गूगल और प्रबंधकों द्वारा इस बारे में उल्लिखित दस्तावेजों से प्रत्यक्ष है। हम सभी डेटा सही मानते हैं, लेकिन स्रोतों द्वारा किए गए त्रुटियों, चूक या लिपिक त्रुटियों की कोई ज़िम्मेदारी नहीं लेते हैं। रुझान अनुवर्ती बाज़ार और विभिन्न निवेश अनुसंधान और निवेश सूचना उत्पादों को बेचता है। पाठक स्टॉक, मुद्राओं, विकल्पों, वस्तुओं, वायदा अनुबंधों, रणनीतियों और उनके ब्रोकरेज खातों की निगरानी के लिए पूरी तरह जिम्मेदार हैं। रुझान अनुवर्ती, इसके सहायक, कर्मचारी, और एजेंट ट्रेडों को नहीं मांगते या निष्पादित नहीं करते हैं या निवेश सलाह देते हैं, और वे संघीय या राज्य एजेंसी के साथ ब्रोकर या सलाहकार के रूप में पंजीकृत नहीं हैं। हमारे पूर्ण अस्वीकरण पढ़ें अब माइकल कोवेल फिल्म देखें डॉक्यूमेंट्री के बाद एकमात्र प्रवृत्ति

No comments:

Post a Comment