Thursday 11 January 2018

- विदेशी मुद्रा व्यापार - तो - आसान या मुश्किल से क्या करते हैं - यू- सोचता है


क्यों ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा बहुत मुश्किल है - लंबी अवधि बनाम लघु अवधि के वाणिज्यिक सदस्य सितंबर 2006 में शामिल हुए 1,012 पदों में कई कारण हैं लेकिन आईडी के बारे में दो बात करना पसंद करते हैं जो मुझे लगता है कि बहुत सी भूमि को कवर किया गया है। ज्यादातर व्यापारियों को बहुत ही कम अवधि के कोट्सिंगक्वाट या इंट्रा-डे ट्रेडर्स हैं, जो कुछ पीप उठाते हैं और आगे बढ़ते हैं। इससे क्या मुश्किल हो जाता है कि दीर्घकालिक लाभ के साथ लगातार 20-30 pip blips और bleeps का सटीक रूप से भविष्यवाणी करने की कोशिश कर रही है, जो कि मैं व्यापारियों के विशाल बहुमत के लिए करीब असंभव समझता हूं। आपके पास कुछ जीतने वाले और खोदने वाले हैं लेकिन, कुल मिलाकर, अगर आप अपने सिर को पानी से भी ऊपर रखना चाहते हैं, तो शायद खेल से आगे निकलना होगा। इनमें से अधिकांश बहुत ही कम समय के व्यापारियों ने अपने ट्रेडों को स्थापित करने के लिए तकनीकी संकेतकों पर भरोसा किया है। कई लोगों को एक प्रणाली का उद्धरण है, लेकिन मुझे लगता है कि बैकटेस्टिंग समय का एक बड़ा अपशिष्ट है। वास्तव में एक प्रणाली का परीक्षण करने के लिए आपको अपने चार्ट को वापस करने की ज़रूरत है, जहां तक ​​वे चलते हैं, धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं, ट्रेडों में प्रवेश करते हुए और बाहर निकलते हैं। और अगर आप वाकई एक अच्छा परीक्षण करना चाहते हैं, तो 100 से शुरू करें और इसे खो दें, अगर आप उसे खो देंगे। अब कुछ और परीक्षण उसी तरीके से करते हैं। अधिकांश ट्रेडिंग क्वास्सिस्टम एमए क्रॉसओवर सिस्टम के रूपांतर हैं व्यापार का छोटा सा हाथ 2 पर है और बड़ा हाथ उस पर है। quot। हाँ, लंबी अवधि की प्रवृत्ति में वे ठीक दिखते हैं, लेकिन उपरोक्त देखें तो मुझे बताओ कि क्या वे वास्तव में काम करते हैं वे आपको बता नहीं सकते हैं कि जब मुनाफे को बढ़ाया जाता है और वे आपको बर्खास्त बाजारों से बाहर नहीं रख सकते हैं, यह तब होता है जब आप सभी मुनाफे को वापस दे देते हैं जब आप एक प्रवृत्ति को पकड़ने के लिए बहुत भाग्यशाली थे। बहुत कम व्यापारियों को दीर्घकालिक हैं और कुछ बहुत अच्छे कारण क्यों हैं? दीर्घकालिक व्यापार के लिए बुनियादी सिद्धांतों और अर्थशास्त्र का बहुत अच्छा ज्ञान आवश्यक है। यह सब को पचाने में समय लगता है और ज्यादातर व्यापारियों को यह बहुत ही उबाऊ और कठिन लगता है लेकिन, वास्तव में इस प्रकार का व्यापार इतना मुश्किल बना लेता है कि इन ट्रेडों में रहने के लिए आपको अपरिहार्य अप का सामना करने में सक्षम होना चाहिए और एक प्रवृत्ति की प्रगति के रूप में होने वाली चढ़ाव। यहां बहुत कम उद्धरण है क्योंकि लंबे समय तक चलने वाले रुझान हर दिन (या हर हफ्ते भी) स्थापित नहीं होते हैं इन प्रकार के ट्रेडों जुआरी के लिए अपील नहीं करते हैं यह सब कहा जा रहा है, मुझे सचमुच विश्वास है कि दीर्घकालिक व्यापारी को लाभदायक होने का बेहतर मौका मिलता है। बीमार इस एनवाई यांकियों पर कुछ दांव लगाकर इसकी व्याख्या करते हैं I हर कोई जानता है कि यैंकी एक बहुत अच्छी टीम है क्या इसका मतलब यह है कि वे हर साल विश्व सीरीज जीते हैं, नहीं, लेकिन मेरी लंबी अवधि की शर्त है: मुझे यकीन है कि येकीज अधिक गेम जीतने वाले हैं, तो वे इस साल हार जाएंगे। बस। मेरे पास केवल एक शर्त है पूरे सत्र बोरिंग, वास्तव में इससे भी बदतर यह है कि वे अपने पिछले 8 में से 7 को खो चुके हैं और साल के लिए वे नीचे हैं .500 अब तक। मैं पीिप्स खो रहा हूं और मुझे इसमें रहना होगा और इसे बाहर सवारी करना होगा। आसान नहीं है। यैकी शर्त यह है कि उन अल्पावधि ब्लिप्स और ब्लीड्स के कारोबार की तरह: मुझे इस पारी में यैंक के स्कोर पर दांव लगाना है। हे, उन्होंने 2 पिछली पारी में रन बनाए एलेक्स रोड्रिग्ज आ रहा है, याकीज द्वारा बनाए गए रनों की अल्पावधि एमए ने विरोध पिचर द्वारा दी गई लंबी अवधि के एमए का पार किया है। इस तरह से सट्टेबाजी में बहुत मज़ा आता है। आप के पास 162 दिनों के लिए 8-9 बेटर डे होगा जब तक आपका पैसा बाहर निकलता है, तब तक बहुत सारी कार्रवाई करें। मुझे लगता है im एक उबाऊ व्यापारी आशा है कि मैंने बहुत बोर नहीं किया अगर लंबी अवधि के व्यापारिक हितों और आप मूलभूत विश्लेषण के साथ कुछ मदद चाहते हैं, तो मेरे पास कई अन्य धागे हैं जो आपकी सहायता करेंगे। बस एक खोज करें जनवरी 2007 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 162 पोस्ट मैं हाल ही में इस निष्कर्ष पर भी आया हूं। हर कुछ दिनों में यूरयूएसडी की दिशा का अनुमान लगाने की कोशिश करते हुए मैंने लंबी अवधि की तस्वीरों को मिला और लाभ पर एमआईएसईएसईडी किया। मुझे लगता है कि लंबे समय तक व्यापार बहुत मज़ेदार हो सकता है, धीरे-धीरे अपनी स्थिति बढ़ाता है क्योंकि यह आपके पक्ष में चलता है सभी सूचनाओं के साथ प्रमुख बैंक और व्यापारिक मंजिलों के अपने पक्ष में हैं, मैं यह देख रहा हूं कि औसत जो स्केल्र्स्लिंग व्यापारी अपने घर कंप्यूटर के सामने बैठे हैं, बड़े लड़कों की तुलना में बल्ले के तौर पर अंधा हैं। तो यह आपका मज़ा क्यों करता है आप सभी ने इन मंचों को पढ़ कर मुझे यकीन है कि जुआ की तरफ है। शायद यह एक प्रमुख कमजोरी है, लेकिन मैं दीर्घकालिक प्रविष्टि के लिए पूरी तरह से अनजान हूं और नुकसान की रणनीतियों को रोकता हूं। मेरे पास एक 100 पीओपी के नुकसान का सामना करना मुश्किल होगा लंबे समय तक एफएक्स व्यापार के लिए किसी भी अच्छे पठन सामग्री की सिफारिश कर सकते हैं। वाणिज्यिक सदस्य सितंबर 2006 में शामिल हुए 1,012 पदों मैं हाल ही में इस निष्कर्ष पर भी आए हैं हर कुछ दिनों में यूरयूएसडी की दिशा का अनुमान लगाने की कोशिश करते हुए मैंने लंबी अवधि की तस्वीरों को मिला और लाभ पर एमआईएसईएसईडी किया। मुझे लगता है कि लंबे समय तक व्यापार बहुत मज़ेदार हो सकता है, धीरे-धीरे अपनी स्थिति बढ़ाता है क्योंकि यह आपके पक्ष में चलता है सभी सूचनाओं के साथ प्रमुख बैंक और व्यापारिक मंजिलों के अपने पक्ष में हैं, मैं यह देख रहा हूं कि औसत जो स्केल्र्स्लिंग व्यापारी अपने घर कंप्यूटर के सामने बैठे हैं, बड़े लड़कों की तुलना में बल्ले के तौर पर अंधा हैं। तो यह आपका मज़ा क्यों करता है आप सभी ने इन मंचों को पढ़ कर मुझे यकीन है कि जुआ की तरफ है। शायद यह एक प्रमुख कमजोरी है, लेकिन मैं दीर्घकालिक प्रविष्टि के लिए पूरी तरह से अनजान हूं और नुकसान की रणनीतियों को रोकता हूं। मेरे पास एक 100 पीओपी के नुकसान का सामना करना मुश्किल होगा क्या कोई लंबी अवधि के एफएक्स व्यापार के लिए अच्छी पठन सामग्री की सिफारिश कर सकता है वास्तव में ट्रेडिंग फॉरेक्स कितना कठिन है Iy के पास थोड़ी देर के लिए कुछ छोटी स्थिति थी और मैं पिछली शुक्रवार को जीडीपी के बाद और अधिक की तलाश कर रहा था। प्राप्त करने के बाद, फिर से शुरू हुआ और मैं जल्दी से अपने नए पदों पर 50 pips से नीचे था। चूंकि मेरे पास बहुत मज़बूत विश्वास है कि आने वाले हफ्तों में कमजोर रहना जारी रहेगा, चूंकि यह हुआ था, उतना ही उतना ही निपटना था जितना कि हुआ, फिर से गिरना शुरू हो गया। बेशक, मेरी इच्छा है कि मैं बेहतर कीमत पर कम कर सकता था, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मुझे जो कीमत मिलती है, उतनी ही सस्ते दिखेगी। जहां तक ​​प्रविष्टियों के लिए कोई चीज नहीं है, एफएफ पर उपलब्ध संसाधनों का उपयोग करें। बहुत सारे विश्लेषण के साथ एक आर्थिक तस्वीर को चित्रित करने वाले एक कैलेंडर को लेकर है जबकि विशिष्ट व्यापारिक कॉल नहीं किए जा रहे हैं, विशेष आर्थिक संकेत दिए जा रहे हैं और जहां आपके प्रविष्टियां बनाई जाएंगी जहां तक ​​एक एसएल प्रच्छन्न है - आपने कहा था कि आप पेट में 100 पीआईपी नुकसान नहीं ले सकते। पर्याप्त उचित है, लेकिन आप कितने बहुत सारे व्यापार कर रहे हैं और आपके खाते का आकार क्या है यदि आपके खाते में 5000 में 1 या 2 मिनट लंबे समय तक व्यापार करने के लिए एक सुरक्षित स्तर है। यह कहां लिखा गया है कि एक 5000 खाते में 20 पिप की स्थिति की आवश्यकता है वास्तव में ट्रेडिंग फॉरेक्स कितना कठिन है Iy कुछ समय के लिए कुछ छोटी स्थिति थी और मैं पिछले शुक्रवार को जीडीपी के बाद और अधिक की तलाश कर रहा था। प्राप्त करने के बाद, फिर से शुरू हुआ और मैं जल्दी से अपने नए पदों पर 50 pips से नीचे था। चूंकि मेरे पास बहुत मज़बूत विश्वास है कि आने वाले हफ्तों में कमजोर रहना जारी रहेगा, चूंकि यह हुआ था, उतना ही उतना ही निपटना था जितना कि हुआ, फिर से गिरना शुरू हो गया। बेशक, मेरी इच्छा है कि मैं बेहतर कीमत पर कम कर सकता था, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मुझे जो कीमत मिलती है, उतनी ही सस्ते दिखेगी। सिक्का के दूसरी तरफ, लेकिन कोई कम मार्मिक, "पिकिंग बॉटमॉम्स" पकड़ने वाले गिरने वाले को पकड़ने के समान है। यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आपको मिस वन की अनुमति है। प्रश्नोत्तरी अहह, मैं याद दिलाता हूं। मृत बिल्ली (बाएं) उछाल मैं हाल ही में इस निष्कर्ष पर भी आया हूं। हर कुछ दिनों में यूरयूएसडी की दिशा का अनुमान लगाने की कोशिश करते हुए मैंने लंबी अवधि की तस्वीरों को मिला और लाभ पर एमआईएसईएसईडी किया। मुझे लगता है कि लंबे समय तक व्यापार बहुत मज़ेदार हो सकता है, धीरे-धीरे अपनी स्थिति बढ़ाता है क्योंकि यह आपके पक्ष में चलता है सभी सूचनाओं के साथ प्रमुख बैंक और व्यापारिक मंजिलों के अपने पक्ष में हैं, मैं यह देख रहा हूं कि औसत जो स्केल्र्स्लिंग व्यापारी अपने घर कंप्यूटर के सामने बैठे हैं, बड़े लड़कों की तुलना में बल्ले के तौर पर अंधा हैं। तो यह आपका मज़ा क्यों करता है आप सभी ने इन मंचों को पढ़ कर मुझे यकीन है कि जुआ की तरफ है। शायद यह एक प्रमुख कमजोरी है, लेकिन मैं दीर्घकालिक प्रविष्टि के लिए पूरी तरह से अनजान हूं और नुकसान की रणनीतियों को रोकता हूं। मेरे पास एक 100 पीओपी के नुकसान का सामना करना मुश्किल होगा क्या लंबे समय तक एफएक्स ट्रेडिंग के लिए अच्छी पढ़ी जाने वाली सामग्री की सिफारिश कर सकते हैं मैं दीर्घकालिक व्यापार के लिए सबसे अच्छी सामग्री पढ़ी है I आपको कम से कम पहले 2 पृष्ठों को पढ़ना चाहिए FF में छोड़ दिया गया सभी केवल सादा कचरा है। CloggieWhy व्यापार विदेशी मुद्रा: विदेशी मुद्रा व्यापार के लाभ व्यापार विदेशी मुद्रा के कई लाभ और लाभ हैं यहां इतने सारे कारण हैं कि इतने सारे लोग इस बाजार को क्यों चुन रहे हैं: कोई कमीशन नहीं समाशोधन शुल्क, कोई विनिमय शुल्क नहीं, कोई सरकारी शुल्क नहीं, कोई दलाली शुल्क नहीं। ज्यादातर खुदरा दलालों को अपनी सेवाओं के लिए 8220bidask फैल 8220 के माध्यम से मुआवजा दिया जाता है। कोई बिचौलिए स्पॉट मुद्रा व्यापार बिचौलिए को समाप्त नहीं करता है और आपको सीधे किसी विशेष मुद्रा जोड़ी के मूल्य के लिए जिम्मेदार बाजार के साथ व्यापार करने की अनुमति देता है। निश्चित लॉट साइज़ फ़्यूचर्स मार्केट में, लॉट या कॉन्ट्रक्ट साइज एक्सचेंजों द्वारा निर्धारित किए जाते हैं। चांदी वायदा के लिए एक मानक आकार का अनुबंध 5,000 औंस है। स्पॉट फॉरेक्स में, आप अपना स्वयं का बहुत कुछ निर्धारित करते हैं या स्थिति का आकार। इससे व्यापारियों को 25 के रूप में छोटा खातों के साथ भाग लेने की अनुमति मिलती है (यद्यपि we8217ll बाद में समझाएंगे कि क्यों 25 खाते का बुरा विचार है)। कम लेन-देन की लागत खुदरा लेनदेन लागत (बिडस्क फैला) आम तौर पर सामान्य बाजार परिस्थितियों में 0.1 से भी कम है। बड़े डीलरों में, प्रसार 0.07 के बराबर हो सकता है। बेशक यह आपके लाभ पर निर्भर करता है और सभी को बाद में समझाया जाएगा। 24 घंटे की बाजार में उद्घाटन घंटी की कोई प्रतीक्षा नहीं है। सोमवार सुबह ऑस्ट्रेलिया में दोपहर को न्यू यॉर्क में बंद होने से, विदेशी मुद्रा बाजार कभी सोता नहीं है। यह उन लोगों के लिए बढ़िया है जो अंशकालिक आधार पर व्यापार करना चाहते हैं, क्योंकि आप चुन सकते हैं कि आप कब व्यापार करना चाहते हैं: सुबह, दोपहर, रात, नाश्ते के दौरान या आपकी नींद में। कोई भी बाजार को कोने नहीं कर सकता विदेशी मुद्रा बाजार इतनी बड़ी है और इतने सारे प्रतिभागियों के पास है कि कोई एकल इकाई (एक केंद्रीय बैंक या पराक्रमी चक नोरिस खुद नहीं) समय की विस्तारित अवधि के लिए बाजार मूल्य को नियंत्रित कर सकती है। विदेशी मुद्रा व्यापार में, एक छोटी जमा राशि बहुत अधिक कुल अनुबंध मूल्य को नियंत्रित कर सकती है। लाभ उठाने से व्यापारियों को अच्छे लाभ बनाने की क्षमता मिलती है, और साथ ही जोखिम वाले पूंजी को न्यूनतम में रखा जाता है उदाहरण के लिए, एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर 50-से-1 का लाभ उठा सकता है, जिसका मतलब है कि 50 डॉलर का मार्जिन जमा एक व्यापारी को 2,500 मूल्य की मुद्राओं को खरीदने या बेचने में सक्षम करेगा। इसी तरह, 500 डॉलर के साथ, एक 25,000 डॉलर और इतने पर व्यापार कर सकता है। हालांकि यह सब ग्रेवी है, let8217 याद रखें कि लीवरेज एक दोधारी तलवार है उचित जोखिम प्रबंधन के बिना लाभ के इस उच्च स्तर के कारण बड़े नुकसान और लाभ भी हो सकते हैं। उच्च तरलता क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार बहुत बड़ा है, यह बहुत तरल है यह एक फायदा है क्योंकि इसका मतलब है कि सामान्य बाजार की स्थितियों के तहत, माउस के एक क्लिक से आप तत्काल खरीद और बेच सकते हैं क्योंकि आमतौर पर बाज़ार में कोई भी व्यक्ति आपके व्यापार के दूसरे पक्ष को लेने के लिए तैयार होगा। आप एक व्यापार में 8220stuck8221 कभी नहीं कर रहे हैं आप अपने ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म को भी अपने इच्छित लाभ स्तर (एक सीमा आदेश) तक पहुंचने के बाद अपनी स्थिति को स्वचालित रूप से बंद करने के लिए सेट कर सकते हैं, और यदि व्यापार आपके खिलाफ (एक स्टॉप लॉस ऑर्डर) चल रहा है तो व्यापार बंद कर दें। प्रवेश के लिए कम बाधाएं आपको लगता होगा कि मुद्रा व्यापारी के रूप में शुरू करना एक टन का पैसा खर्च करेगा तथ्य यह है, जब ट्रेडिंग स्टॉक, ऑप्शंस या फ्यूचर्स की तुलना में, यह doesn8217t। ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल 8220mini8221 और 8220micro8221 ट्रेडिंग खाते, कुछ 25 खाते के न्यूनतम खाते में जमा करते हैं। We8217re यह नहीं कह रहा है कि आपको एक न्यूनतम खाते के साथ खाता खोलना चाहिए, लेकिन यह विदेशी मुद्रा व्यापार को औसत व्यक्ति के लिए बहुत अधिक सुलभ बना देता है जो doesn8217t में बहुत कुछ है स्टार्ट-अप ट्रेडिंग पूंजी की फ्री स्ट्रिप हर जगह अधिकांश ऑनलाइन विदेशी मुद्रा दलाल वास्तविक समय विदेशी मुद्रा समाचार और चार्टिंग सेवाओं के साथ-साथ व्यापार का अभ्यास करने और अपने कौशल का निर्माण करने के लिए 8220demo8221 खातों की पेशकश करते हैं। और अंदाज लगाइये क्या। They8217re सभी मुफ्त डेमो खाते 8220financially hampered 8221 हैं जो उन लोगों के लिए बहुत ही मूल्यवान संसाधन हैं और 8220play money8221 के साथ अपने व्यापारिक कौशल को एक सजीव ट्रेडिंग खाता खोलने और वास्तविक पैसे को खतरे में डालने से पहले ही करना चाहते हैं। अब जब आप विदेशी मुद्रा बाजार के लाभों को जानते हैं, तो देखें कि यह शेयर बाजार के साथ कैसे तुलना करता है, अपनी प्रगति को सुरक्षित रखें, सबक में साइन इन करें और संपूर्ण अंक को चिह्नित करें 6 महत्वपूर्ण विदेशी मुद्रा ब्रोकर का चयन करते समय महत्वपूर्ण बात यह है कि खुदरा विदेशी मुद्रा बाजार इतनी प्रतियोगी है कि सिर्फ इसके बारे में सोच रहा है सभी उपलब्ध ब्रोकरों के माध्यम से झारना करने के लिए आपको एक बड़ा सिरदर्द दे सकता है। विदेशी मुद्रा ब्रोकर के साथ व्यापार करने का विकल्प चुनना बहुत भारी काम हो सकता है, खासकर अगर आप को पता है कि आपको क्या चाहिए। इस खंड में, हम एक ब्रोकर को चुनते समय आपको उन गुणों के बारे में चर्चा करेंगे जिनके लिए आपको दिखना चाहिए। 1. सुरक्षा पहला और सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि एक अच्छा ब्रोकर होना चाहिए सुरक्षा का उच्च स्तर सब के बाद, आप 8217 डॉलर एक व्यक्ति को हजारों डॉलर तक नहीं जा रहे हैं जो केवल 8217 के कानूनी मानते हैं, ठीक है, एक विदेशी मुद्रा दलाल की विश्वसनीयता की जांच करना बहुत मुश्किल है I8217t दुनिया भर में नियामक एजेंसियां ​​हैं जो धोखेबाज़ी से भरोसेमंद को अलग करती हैं। नीचे उनके संबंधित विनियामक निकायों वाले देशों की सूची है: संयुक्त राज्य अमेरिका: राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए) और कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) यूनाइटेड किंगडम: वित्तीय आचार प्राधिकरण (एफसीए) और प्रूडेंशियल रेग्युलेशन प्राधिकरण (पीआरए) ऑस्ट्रेलिया: ऑस्ट्रेलियाई सिक्योरिटीज़ निवेश आयोग (एएसआईसी) स्विट्ज़रलैंड: स्विस फेडरल बैंकिंग कमीशन (एसएफबीसी) जर्मनी: बुन्देसनस्टल्ट एफआर फिननजडीनस्टलीइस्टंगस्ऑफिफिट (बाफिन) फ्रांसः ऑटोरिट डेस मार्च फाइनेंसरों (एएमएफ) कनाडा: ऑटोरिट डेस मार्च फाइनेंसरों (एएमएफ) दलाल में अपना पैसा लगाने का भी विचार करने से पहले , सुनिश्चित करें कि दलाल उपर्युक्त नियामक निकायों का सदस्य है। 2. लेन-देन लागत चाहे आप किस प्रकार के व्यापारी व्यापारी हो, जैसे या नहीं, आप हमेशा लेनदेन लागत के अधीन होंगे। हर बार जब आप किसी व्यापार में प्रवेश करते हैं, तो आपको या तो विदेशी मुद्रा प्रसार या एक कमीशन के लिए भुगतान करना होगा, इसलिए यह सबसे सस्ती और सबसे सस्ता दरों की तलाश करना स्वाभाविक है कभी-कभी आपको अधिक विश्वसनीय ब्रोकर के लिए कम लेन-देन का बलिदान करना पड़ सकता है सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपको अपने प्रकार के व्यापार के लिए तंग फैलने की ज़रूरत है और फिर अपने उपलब्ध विकल्पों की समीक्षा करें। यह सुरक्षा और कम लेन-देन लागत के बीच सही संतुलन खोजने के बारे में सब कुछ है। 3. जमा और निकासी अच्छा एफएक्स दलाल आपको धन जमा करने और परेशानी मुक्त करने से आपकी आय को वापस लेने की अनुमति देगा। ब्रोकरों के पास आपके मुनाफे को वापस लेने के लिए कड़ी मेहनत करने का कोई कारण नहीं है, क्योंकि उनका एकमात्र कारण है कि वे अपने फंड को पकड़ते हैं जिससे व्यापार की सुविधा हो। आपका ब्रोकर केवल व्यापार को आसान बनाने के लिए आपके पैसे रखता है, इसलिए आपके लिए जो मुनाफा अर्जित किया गया है, उसके लिए आपके पास कठिन समय नहीं है। आपके दलाल को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वापसी प्रक्रिया शीघ्र और चिकनी हो। 4. ट्रेडिंग प्लेटफार्म ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार में, सबसे अधिक ट्रेडिंग गतिविधि दलालों 8217 व्यापार मंच के माध्यम से होती है। इसका मतलब यह है कि आपके दलाल के व्यापार मंच उपयोगकर्ता के अनुकूल और स्थिर होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment